आर अश्विन ने पूरे किए 500 टेस्ट विकेट, सचिन तेंदुलकर ने स्पिनर को बताया चैंपियन
Sharing Is Caring:

भारतीय टीम के प्रीमियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार 16 फरवरी को एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की प्रतिक्रिया भी देखने को मिली है।अश्विन से पहले भारत के लिए ये कारनामा सिर्फ अनिल कुंबले ने किया था। अनिल कुंबले के नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक जड़ने वाले और 200 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अश्विन के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। उन्होंने अश्विन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “दस लाख में से एक गेंदबाज के लिए 500 टेस्ट विकेट! अश्विन द स्पिनर में, हमेशा एक विजेता होता है। टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है। बधाई हो, चैंपियन!”

अश्विन ने जैसे ही राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली को रजत पाटीदार के हाथों कैच आउट कराया। वैसे ही वे 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के 9वें गेंदबाज हैं। अश्विन 499 विकेट विशाखापट्टनम में ही हासिल कर लिए थे, लेकिन आखिरी विकेट उनको उस मैच में नहीं मिला था।

ये भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी में वापस लौटी बैजबॉल की आत्मा, बेन डकेट ने दूसरे दिन ठोका तूफानी शतक

ऑफ स्पिनर अश्विन लेग स्पिनर अनिल कुंबले से कम गेंदों में 500 टेस्ट विकेट लेने में सफल हुए हैं। वे भारत के लिए सबसे तेज 100, 200, 300, 400 और अब 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि, अश्विन को इस पारी में कोई सम्मान इंग्लैंड के बल्लेबाजों से नहीं मिला। उन्होंने 7 ओवर में 37 रन लुटाए। इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज उनके खिलाफ लगभग हर पारी में रन बना रहे हैं।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *