एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जारी की पहली लिस्ट, उम्मीदवारों में 7 सिटिंग सांसद
Sharing Is Caring:

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। इन वक्त तमाम दल लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। इस क्रम में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

पहली सूची में 8 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम फाइनल किए हैं। शिंदे गुट ने पहली लिस्ट में 7 सिटिंग सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है।

महाराष्ट्र में महायुति के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति लगभग पूरी हो गई है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें पर NDA के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में 28 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही है। इसके अलावा 14 सीटों पर शिवसेना (शिंदे गुट) चुनाव लड़ेगी। वहीं, 5 सीटों पर एनसीपी (अजित पवार गुट) अपने उम्मीदवारों को उतारेगी। वहीं, महायुति गठबंधन के साथी राष्ट्रीय समाज पार्टी को एक सीट देने का निर्णय लिया गया है।

देखें पूरी लिस्टः

सीटों के नामउम्मीदवारों के नाम
मुंबई दक्षिण मध्यराहुल शेवाले
कोल्हापुरसंजय मंडलीक
शिरडीसदाशिव लोखंडे
बुलढाणाप्रतापराव जाधव
हिंगोलीहेमंत पाटील
मावलश्रीरंग बारणे
रामटेकराजू पारवे
हातकणगलेधैर्यशिल माने

गोविंदा को भी मिलेगा लोकसभा टिकट?

गुरुवार को ही एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में एक्टर गोविंदा ने शिवसेना जॉइन की थी। माना जा रहा है कि गोविंदा को भी शिंदे की शिवसेना से लोकसभा टिकट दिया जा सकता है। गोविंदा ने 2004 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ा था और जीते भी थे। लेकिन, 2009 में राजनीति की राह छोड़ दी थी।

गौरतलब है कि महायुति गठबंधन में शिवसेना को 14 सीटें दी गई हैं। जिसमें गुरुवार को पार्टी ने 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। उम्मीद है कि शिवसेना जल्द ही 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *