केरल में धमाके के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, चर्च और बाजार में चप्पे-चप्पे पर नजर
Sharing Is Caring:

केरल के एर्नाकुलम में सीरियल धमाके के बाद जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है। दिल्ली में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर नजर रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया है कि स्पेशल सेल लगातार खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है।

किसी भी तरह के इनपुट को हल्के में नहीं लिया जाएगा। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दिल्ली में सभी चर्च की सुरक्षा बढ़ाई गई है। पुलिस चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी कर रही है।

अपनी पहचान उजागर ना करने का आग्रह करते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘मुख्य बाजारों, चर्च, मेट्रो स्टेशनों, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन समेत अन्य कई स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। टीमों को सूचना दी गई है कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा के सीमाई इलाकों में बैरिकेडिंग करें। सादे लिबास में पुलिस, राइडर्स और पीसीआर को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। यह भी कहा गया है कि किसी भी तरह की जानकारी को अनदेखा ना करें।’ उन्होंने कहा, ‘हम भीड़भाड़ वाले बाजार पर सख्ती से नजर रख रहे हैं। त्योहारों के मौसम को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बता दें कि कोच्चि के कलामासेरी में ईसाई समुदाय के कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। एर्नाकुलम के जिलाधिकारी ने एन. एस. के. उमेश ने बताया कि दस घायलों को कलामासेरी मेडिकल कॉलेज की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि इनमें से दो लोग 50 फीसदी से अधिक झुलस गए थे जिसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आठ लोगों को मेडिकल कॉलेज के सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है और शेष 18 अन्य अस्पतालों में निगरानी में हैं।

केरल में धमाके के बाद National Security Guard (NSG) ने अपनी एक बम डिस्पोजल टीम को दिल्ली से केरल के लिए रवाना किया। यह टीम वहां धमाके में इस्तेमाल किए गए सामानों को जुटाएगी और इसकी जांच करेगी। सूत्रों के मुताबिक, इस बम ब्लास्ट की जांच के लए एनएसजी की 8 सदस्यीय टीम वहां गई है। इस टीम में एक अफसर भी हैं।

केरल के डीजीपी ने लोगों से सोशल मीडिया पर भड़काऊ या नफरत वाले संदेश प्रसारित नहीं करने को कहा और ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर में विस्फोट के संबंध में पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *