के कविता ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर रची साजिश
Sharing Is Caring:

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में फंसी बीआरएस नेता के कविता को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा दावा किया है। ईडी का कहना है कि शराब नीति में लाभ पाने के लिए के कविता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची थी और इसके बदले उन्हें 100 करोड़ रुपए का भुगतान भी किया था।दरअसल के कविता की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने पूरे मामले को लेकर बयान जारी किया है।ईडी का दावा है कि के कविता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर दिल्ली शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में लाभ पाने के लिए दिल्ली के टॉप नेताओं के साथ मिलकर साजिश रची थी। इनमें अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी शामिल थे। इस लाभ के बदले वह 100 करोड़ रुपए दिए जाने में भी शामिल थीं। ईडी का आरोप है कि के कविता और उनके सहयोगी शराब नीति में मिले लाभ के जरिए आम आदमी पार्टी को दी गई रकम को रिकवर करना चाहते थे और प्रोफिट भी कमाना चाहते थे।
245 जगहों पर छापेमारी, 15 गिरफ्तार
ईडी ने बताया है कि शराब घोटाला मामले में अब तक दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और अन्य स्थानों सहित देश भर में 245 जगहों पर छापेमारी की गई है। मामले में अब तक आप के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
ईडी ने कहा है कि 15 मार्च को के कविता के हैदराबाद स्थित पर छापेमारी की गई थी। इस कार्रवाई में के कविता के रिश्तेदारों ने बाधा डालने की कोशिश की थी। हालांकि बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और नई दिल्ली में विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 7 दिनें की हिरासत में भेज दिया गया। ईडी ने बताया है कि उसने इस मामले में अभी तक 1 प्रॉसिक्यूशन शिकायत और 5 सप्लीमेंट्री शिकायतें दर्ज की हैं। इसके अलावा अपराध से प्राप्त आय में से अब तक 128.79 करोड़ रुपये का पता लगाया जा चुका है।
केजरीवाल को अब तक 9 समन
इस मामले में ईडी भी लगातार केजरीवाल से पूछताछ करने की कोशिश कर रही है और अब तक 9 समन भेज चुकी है। लेकिन केजरीवाल अभी तक किसी भी समन पर पेश नहीं हुए हैं। आज 9वें समन को दरकिनार करते हुए आम आदमी पार्टी की ओऱ कहा गया था कि जब कोर्ट ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है तो ईडी ने उन्हें बार-बार समन क्यों भेज रही है।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *