विराट कोहली हैं सचिन तेंदुलकर से बेहतर, उस्मान ख्वाजा के बयान पर खड़ा हुआ विवाद
Sharing Is Caring:

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिसको लेकर क्रिकेट फैन्स दो हिस्सों में बंट गए हैं।

विराट कोहली की तुलना काफी पहले से सचिन तेंदुलकर से होती रही है। स्टैट्स की बात करें तो ऐसा लगता है कि सचिन तेंदुलकर के कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स विराट कोहली ही तोड़ पाएंगे, जिसमें इंटरनेशनल सेंचुरी का शतक भी है। विराट कोहली 77 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोक चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर के खाते में कुल 100 शतक हैं। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर से महज दो शतक पीछे हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने कुल 49 वनडे शतक लगाए हैं, विराट कोहली की बात करें तो वह 47 वनडे इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं। इतना ही नहीं फैन्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ही विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल शतकों का पचासा पूरा कर लेंगे और सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना को लेकर उस्मान ख्वाजा ने फॉक्स क्रिकेट पर कहा, ‘वनडे इंटरनेशनल में मैं कहूंगा कि विराट कोहली जो हैं, वह सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं। अगर आप स्टैट्स पर नजर डालेंगे, तो वह ऑलमोस्ट सचिन तेंदुलकर के शतकों तक पहुंच चुके हैं और यह कारनामा उन्होंने उनसे काफी कम मैचों में किया है। जब मैं बड़ा हो रहा था तब सचिन तेंदुलकर बेंचमार्क थे, लेकिन कोहली अभी वो हैं, उन्होंने वह किया है, जो इस खेल में और कोई नहीं कर पाया है।’

इसे भी वॉर्नर ने बताई विश्व कप की सबसे बड़ी याद, बोले- 1 विकेट ने पलटा था मैच

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *