सपा से गठबंधन टूटने पर पल्लवी पटेल को बसपा ने दिया ऑफर, यूपी की इन सीटों पर बन सकती है बात
Sharing Is Caring:

समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने के बाद अपना दल (कमेरावादी) अब बसपा के साथ जा सकती हैं। इस दिशा में दोनों दलों के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है। बसपा से समझौते के तहत पार्टी को प्रयागराज या फूलपुर जैसी सीटे मिलने की चर्चाएं हैं।पार्टी ने नये गठंबधन को देखते हुए चुनाव लड़ने के लिए पूर्व घोषित तीन सीटों की सूची को निरस्त कर दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बसपा से गठबंधन के मुद्दे पर पार्टी नेताओं की बातचीत चल रही है। एक से दो दिनों में गठबंधन के तहत चुनाव में जाने पर फैसला ले लिया जाएगा। अपना दल (कमेरावादी) के केंद्रीय कार्यालय सचिव राम स्नेही पटेल ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए घोषित तीन सीटों की सूची को निरस्त कर दिए जाने की जानकारी मीडिया से साझा की है। लिखा है कि शीघ्र ही संशोधित सूची जारी की जाएगी।

बताया जाता है कि बसपा की तरफ से अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल को साथ आने का आफर मिला है। पल्लवी को प्रयागराज की फूलपुर या इलाहाबाद सीट से गठबंधन के तहत चुनाव की बातें हो रही हैं। बसपा के सिंबल पर लड़ना चाहें तो ठीक यदि वह अपनी पार्टी के सिंबल पर लड़ना चाहती हैं तो बसपा का पूरा समर्थन उनके साथ रहेगा। इसके अलावा यूपी जनवादी पार्टी और अन्य छोटे दलों के नये गठबंधन की तैयारी भी चल रही है। अद (कमेरावादी) ने इन छोटे गठबंधन के लिए भी दरवाजे खोल रखे हैं।

अखिलेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान की थी घोषणा

जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल के बाद पल्लवी और कृष्णा पटेल की अपना दल (कमेरावादी) इंडिया गठबंधन से अलग हो गई है। दो दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान खुद पुष्टि की थी। अखिलेश ने कहा था कि 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन हुआ था लेकिन अब टूट गया है। 2024 लोकसभा चुनाव में सपा और अपना दल कमेरावादी का गठबंधन नहीं है। बुधवार को ही अपना दल कमेरावादी की नेता कृष्णा पटेल ने यूपी की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट से अपना प्रत्याशी उतराने का एकतरफा ऐलान किया था। बताया जाता है कि कृष्मा पटेल सपा से तीनों सीटें मांग रही थीं। सपा की तरफ से उनकी मांग पर कोई तवज्जों नहीं मिलने पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया था। इसी बीच बुधवार शाम सपा ने मिर्जापुर से अपना प्रत्याशी भी उतार दिया था।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *