हमास के हमले में बची जान, अब क्यों पीएम मोदी को धन्यवाद दे रहा यह इजरायली
Sharing Is Caring:

7 अक्टूबर को इजरायल में हुए हमास के हमले को 6 महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। हमास के आतंकियों ने इजरायल में नरसंहार किया था और सैकड़ों लोगों को बंधक भी बना लिया था। इसके बाद से ही गाजा पट्टी में इजरायल हमले कर रहा है।

वहीं हमास के हमले में बचे एक शख्स ने पीएम मोदी और भारत के लोगों को आभार जताया है। मोरन नाम के इजरायली शख्स ने कहा है कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी भारत और भारत के लोग इजरायल के साथ खड़े रहे।

उन्होंने कहा, भारत का समर्थन हमेशा से ही मिलता रहा है। यह 7 अक्टूबर से पहले भी था और 7 अक्टूबर की घटना के बाद भी है। मोरान ने कहा, हमें पता है कि भारत हमारा सच्चा दोस्त है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों का आभार है। मुझे लगता है कि भारत की सरकार ही नहीं बल्कि भारत के लोग भी हमारे सच्चे दोस्त हैं। मोरान ने कहा कि भारत ने इजरायल की आवाज को विश्वस्तर पर उठाने में मदद की। उन्होंने कहा कि भारत के लोग हमारा बहुत खयाल रखते हैं।

बता दें कि भारत में इजराल के राजदूत नाओर गिलन ने भी कहा था कि विपरीत परिस्थितियों में भारत इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा रहा है। उन्होंने कहा था कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से जिस तरह से भारत का समर्थन मिला है, उसके लिए इजरायल की तरफ से आभार है। 30 जनवरी को एएनआई से बातचीत में इजरायली राजदूत ने कहा था कि हमेशा से ही भारत आतंकवाद के खिलाफ खड़ा रहता है। वहीं हमास के हमले के बाद एकबार फिर भारत ने यह साबित कर दिया है कि आतंक के खिलाफ जंग में वह कभी पीछे नहीं हटता।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन वैश्विक नेताओं में शामिल थे जिन्होंने हमास के हमले के बाद सबसे पहले इसकी निंदा की थी। बता दें कि हमास केहमले के बाद इजरायल ने गाजा में जंग छेड़ दी। फिलिस्तीनी प्रशासन का दावा है कि गाजा में अब तक 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया के कई देश गाजा मे ंसीजफायर के लिए मध्यस्थता की भी कोशिश कर चुके हैं. हालांकि अब तक सीजफायर पर कोई परिणाम निकलकर नहीं आया है।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *