Big Scholarship of 62000 USD, अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा CMS छात्र को मिली स्कॉलरशिप

Scholarship of 62000 USD, अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा CMS छात्र को मिली स्कॉलरशिप

Sharing Is Caring:

लखनऊ, 20 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के मेधावी छात्र सात्विक शुक्ला को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की प्रतिष्ठित एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा 62,000 अमेरिकी डालर (Scholarship of 62000 USD) की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। स्टीफन को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। इसके अलावा, अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना, यूनिवर्सिटी ऑफ मिसीसिपी, यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा, यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कॉन्सिन-मैडिसन एवं कैनडा की सिमोन फ्रेजर यूनिवर्सिटी व यूनिवर्सिटी ऑफ मैनिटोबा द्वारा भी इस प्रतिभाशाली छात्र को उच्चशिक्षा हेतु चयनित किया गया है।

इस प्रकार CMS के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका एवं कैनडा के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। CMS प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस मेधावी छात्र को बधाई देते हुए विद्यालय के विद्वान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है।

Scholarship of 62000 USD, CMS छात्र को 62,000 अमेरिकी डालर की मिली स्कॉलरशिप

CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष CMS के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक CMS के 36 से अधिक छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। इसी कड़ी में CMS कानपुर रोड कैम्पस के मेधावी छात्र सात्विक शुक्ला को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की प्रतिष्ठित एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा 62,000 अमेरिकी डालर (Scholarship of 62000 USD) की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़ें : CMS छात्र व्योम आहूजा को महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया सम्मानित

उन्होंने आगे कहा कि CMS छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है। CMS प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे पहले, विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक प्रदेश के छात्रों को सैट परीक्षा के लिए दिल्ली जाना पड़ता था।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *