आंद्र रसेल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये होगा उनका आखिरी टूर्नामेंट
Sharing Is Caring:

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। हालांकि, वे तत्काल प्रभाव से संन्यास नहीं ले रहे हैं, लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे कब अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे।

रसेल ने जानकारी दी है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 उनका आखिरी टूर्नामेंट मरून जर्सी में होगा। ये टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि अगर टीम चाहेगी तो वे इसके बाद भी उपलब्ध रहेंगे।

दरअसल, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए मजबूत टीम चुनी है। वेस्टइंडीज के जो खिलाड़ी टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर थे, उनको भी टीम में शामिल किया है, जो काफी समय से टी20 टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहती है। ऑस्ट्रेलिया ने भी ऐसा ही किया है।

ये भी कप्तान उदय सहारन ने बताया, कैसे भारत जीतेगा U19 विश्व कप, फिर चाहे सामने…

बात अगर आंद्रे रसेल की करें तो वे यूएई में 2021 विश्व कप के बाद पहली बार दिसंबर 2023 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आए थे। व्हाइट बॉल क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम के नए कोच डैरेन सैमी ने उनको वापस बुलाया था। उन्होंने अपने पहले आउटिंग में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता था। इसके बाद संकेत दिया था कि इस साल का विश्व कप उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

क्रिकइंफो के मुताबिक, उन्होंने कहा, “मेरे टैंक में अभी भी बहुत कुछ बचा हुआ है, लेकिन, आप जानते हैं, कोच के साथ चर्चा के आधार पर, मैंने उनसे कहा कि विश्व कप के बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चला जाऊंगा, लेकिन अगर उन्हें मेरी जरूरत होगी, तो मैं संन्यास वापस ले लूंगा।” रसेल शायद चाहते हैं कि वे विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा बनकर इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई लें और अपनी घरेलू सरजमीं पर ऐसा हो तो और भी अच्छा होगा।

वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड और ओशाने थॉमस

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *