पाकिस्तान के नापाक इरादे, भारत में घुसपैठ कराने के लिए जलाई अपनी ही चौकी
Sharing Is Caring:

आतंकवादियों का पनाहगार पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठियों को भेजने की कोशिश की, मगर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तानी सेना ने भारत की सीमा में घुसपैठ के लिए चार आतंकियों की मदद की। इस दौरान भारतीय निगरानी सेटअप का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान ने अपनी ही चौकी में आग लगा दी। रिपोर्ट की मानें तो भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि तीन आतंकवादी वापस पाकिस्तान की सीमा में भाग खड़े हुए।

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना ने शुक्रवार देर रात जम्मू के अखनूर में खौर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। जिसमें कम से कम एक आतंकवादी को मार गिराया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह ऑपरेशन तब हुआ जब चार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह को अखनूर के खौर सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास करते देखा गया।

उन्होंने कहा कि सैनिकों ने घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों पर प्रभावी गोलीबारी की और उनमें से एक को गोली लग गई और वह गिर गया। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि मृतक के शव को उसके सहयोगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार खींचकर ले गए। निगरानी उपकरणों के माध्यम से चार आतंकवादियों की संदिग्ध हरकत देखी गई। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। सेना ने कहा, “आतंकवादियों को एक शव को आईबी के पार घसीटते हुए देखा गया।”

यह घटना ऐसे समय हुई है जब राजौरी सेक्टर के डेरा की गली के वन क्षेत्र में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के चार जवानों की हत्या कर दी। इस घटना के बाद आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। बता दें आतंकी हमले में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए।

गुरुवार दोपहर 3.45 बजे राजौरी के पुंछ क्षेत्र में डेरा की गली से गुजर रहे सेना के दो वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना के एक अधिकारी ने कहा, “21 दिसंबर को दोपहर करीब 3.45 बजे, सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशनल साइट की ओर जा रहे थे, जिस पर आतंकवादी ने गोलीबारी की। हमारे सैनिकों ने तुरंत गोलीबारी का जवाब दिया।” उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की। सेना के अधिकारियों ने कहा, “सैनिक कल शाम से इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे।”

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *