ललन सिंह के घर पहुंचे नीतीश कुमार, जेडीयू अध्यक्ष बदलने की अटकलों के बीच सीएम ने बढ़ाया सियासी पारा
Sharing Is Caring:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार शाम जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के आवास पर पहुंचे। इससे पहले सीएम आवास पर नीतीश, ललन और वित्त मंत्री विजय चौधरी की मुलाकात हुई। तीनों नेताओं के बीच पार्टी के मुद्दों पर चर्चा हुई।

इसके बाद नीतीश कुमार जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह को छोड़ने उनके घर गए। जेडीयू की 29 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटाए जाने की अटकलें तेज हैं। इस बीच सीएम नीतीश से उनकी मुलाकात पर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

तमाम अटकलबाजियों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह के आवास पर जाना बहुत महत्वपूर्ण कदम और संकेत हैं। यह चर्चा बहुत आम है कि नीतीश जब किसी से नाराज हो जाते हैं तो उससे मिलते ही नहीं हैं। चाहे जितनी बार फोन कर लो, चाहे जितना आग्रह कर लो, सीएम आवास मिलने का समय नहीं देता है। सुशील मोदी ने दावा किया था कि आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से ललन सिंह की बढ़ी हुई नजदीकी की वजह से नीतीश कुमार नाराज हैं और उनको जेडीयू अध्यक्ष पद से हटा सकते हैं। लेकिन ललन सिंह के घर पर पहुंचकर नीतीश ने नाराजगी की चर्चा कर रहे लोगों को चौंका दिया है।

जानकारी के मुताबिक ललन सिंह शनिवार शाम पटना के एक अणे मार्ग स्थित सीएम नीतीश के आवास पर पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री के साथ ललन और विजय चौधरी की लंबी मंत्रणा हुई। बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार अपनी गाड़ी से ही ललन सिंह को छोड़ने उनके घर गए। इसके बाद सीएम वापस अपने आवास की ओर लौट गए

बता दें कि जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली में 29 दिसंबर को होने वाली है। लोकसभा चुनाव से पहले यह बैठक पार्टी के लिए बहुत अहम मानी जा रही है। खबर है कि नीतीश कुमार इस बैठक में पार्टी नेतृत्व को बदल सकते हैं। ललन सिंह की जेडीयू अध्यक्ष पद से छुट्टी हो सकती है। नीतीश कुमार खुद या किसी नए चेहरे को पार्टी की कमान सौंप सकते हैं। हालांकि, ललन सिंह ने इन अटकलों को पूरी तरह खारिज किया है।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *