लगातार चौथे मैच में पाकिस्तान को मिली हार
Sharing Is Caring:

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मुकाबले में एक विकेट से हरा दिया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन बनाए।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम एडन मार्करम के 91 रनों की बदौलत एक विकेट से मैच जीतने में कामयाब रहा। दक्षिण अफ्रीका के लिए एडन मार्करम ने सर्वाधिक 91 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3, वसीम जूनियर, हारिस राउफ और उसामा मीर को 2-2 विकेट मिला।

271 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी हुई थी। लेकिन चौथे ही ओवर में शाहीन अफरीदी ने क्विंटन डिकॉक को आउट करके पाकिस्तान को बड़ी सफलता दिलाई। डिकॉक 14 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान तेम्बा बावुमा 27 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। डुसेन को ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ उसामा मीर ने आउट किया। उन्होंने 39 गेंद में 21 रन बनाए। क्लासेन कमाल नहीं दिखा सके और 12 रन बनाकर आउट हुए। मिलर और मार्करम के बीच 70 रन की साझेदारी हुई। मिलर ने 33 गेंद में 29 रन बनाए। नौवां विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आठ रन चाहिए थे। इसके बाद केशव महाराज चार और तबरेज शम्सी चार रन बनाकर नाबाद रहे और पाकिस्तान ने दो वाइड डाली। नवाज के ओवर में महाराज ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम और सऊद शकील के अर्धशतक की बदौलत 46.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 270 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के लिए सऊद शकील ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 4 विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दोनों सलामी बल्लेबाज 7 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अब्दुल्ला शफीक 17 गेंद में 9 और इमाम उल हक 18 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद रिजवान ने बड़े शॉट खेले लेकिन 27 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हो गए। इफ्तिखार अहमद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर मौका दिया गया लेकिन वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके। उन्होंने 31 गेंद में 21 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम 65 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। सऊद शकील ने 52 बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी ने चार विकेट लिए।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *