विराट कोहली की बल्ले-बल्ले, रोहित शर्मा को सहना पड़ा घाटा
Sharing Is Caring:

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा बुधवार को जारी की गई वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में बल्ले-बल्ले हो गई है। कोहली को तीन स्थान का फायदा मिला है।

वह अब छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 747 रेटिंग अंक हैं। कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में जमकर आग उगल रहा है। वह पांच मैचों में चार दमदार पारी खेल चुके हैं। कोहली ने हाल ही में न्यूीजीलैंड के खिलाफ 95 और बांग्लादेश के विरुद्ध नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने अफगानिस्तान के सामने 55 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन जोड़े।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दो स्थान का घाटा सहना पड़ा है। वह आठवें नंबर पर खिसक गए हैं। उनके 725 अंक हैं। रोहित भी इन दिनों शानदार लय में हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में एक अर्धशतक और एक शतक जमाया है। वह दो बार 45 रन से अधिक बबनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल नंबर-2 पर बरकरार हैं। हालांकि, गिल ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से बादशाहात छीनने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। दोनों के बीच सिर्फ छह अंक का फासला रह गया है। गिल के 823 और बाबर के 829 रेटिंग अंक हैं।

बता दें गिल ने मौजूदा टूर्नामेंट में सिर्फ तीन मैच खेले और 95 रन बनाए। वह शुरुआती दो मैचों में बीमारी की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे। गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ फिफ्टी ठोकी। दूसरी ओर, बाबर कुछ खास टच में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पांच मैचों में 157 रन बटोरे हैं। साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक (769 अंक) तीसरे पायदान पर कायम हैं। डिकॉक के साथी हेनरिक क्लासेन (756 अंक) सात स्थान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर आ गए हैं। यह उनके करियर की हाई रेटिंग है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (दो स्थान ऊपर) पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पेसर जोश हेजलवुड (670 रेटिंग अंक) टॉप पर काबिज हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के 668 अंक हैं और वह दूसरे पायदान पर हैं। सिराज को एक स्थान का लाभ मिला है। साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज (656 अंक) दो पायदान ऊपर उठकर तीसरे पर आ गए हैं। यह उनके करियर की नई उच्चतम रेटिंग हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (चार पायदान ऊपर छठे स्थान पर) और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जम्पा (चार पायदान ऊपर सातवें स्थान पर) ने टॉप-10 में एंट्री कर ली है।

Sharing Is Caring:

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *